5 w - Translate

How to Create an Instagram Business Account

https://onenewsmedia.com/how-t....o-create-an-instagra

इंस्टाग्राम बिजनेस अकाउंट कैसे सेट करें
शुरू करने से पहले, यदि आपके पास व्यवसाय खाता नहीं है, तो आपको बुनियादी चरणों को पूरा करना चाहिए और इसका लाभ प्राप्त करना चाहिए. एक बार जब आप एक व्यापार फेसबुक वेब पेज मिल गया है. तो चलिए हम आपको बताते हैं अपना इंस्टाग्राम बिजनेस अकाउंट सेट करने की प्रक्रिया.

ऐप डाउनलोड करें
सबसे पहली बात, ऐप स्टोर से अपने मोबाइल पर इंस्टाग्राम डाउनलोड करें. आप ब्राउज़र पर अपने कंप्यूटर लैपटॉप के माध्यम से भी इंस्टाग्राम का उपयोग कर सकते हैं.

एक खाता बनाएँ
एक ईमेल पते के साथ फॉर्म भरें (एक व्यावसायिक इलेक्ट्रॉनिक मेल डील का उपयोग करें), अपनी कंपनी का नाम, और एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड चुनें. यदि आपके पास फेसबुक पर कोई व्यावसायिक खाता है, तो आप उस प्लेटफ़ॉर्म के लिए साइन अप कर सकते हैं. सुनिश्चित करें कि आपका पासवर्ड सभी अनुशंसाओं का पालन करता है और यह कुछ ऐसा है जिसे आप याद रखेंगे.

साइन अप
इसके बाद, आप अपने ईमेल पते (सुनिश्चित करें कि आप एक व्यावसायिक ईमेल पता चुनते हैं), कंपनी का नाम, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ फॉर्म भरेंगे.
आप फेसबुक के साथ भी साइन अप कर सकते हैं. यदि आपको पहले से ही एक बिजनेस फेसबुक अकाउंट मिल गया है, तो यह एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपका उपयोगकर्ता नाम आपकी एजेंसी का नाम होना चाहिए, और आपके पासवर्ड को सभी गोपनीयता का पालन करना होगा.

फेसबुक मित्र और संपर्क खोजें
फिर, आपको फेसबुक के माध्यम से और अपने संपर्कों में अनुपालन करने के लिए लोगों को खोजने के लिए कहा जाएगा. यह अच्छा है कि आपका खाता समाप्त हो गया है और एक या दो छवि पहले पोस्ट की गई है, इससे पहले कि आप मनुष्यों का अनुसरण करना शुरू करें, इसलिए “अभी के लिए जारी रखें”” पर क्लिक करना ठीक है. इंस्टाग्राम बिजनेस अकाउंट आपको हर बार जब आप अपनी वेब पेज सेटिंग्स से बाहर निकलना चाहते हैं तो फेसबुक दोस्तों को खोजने का मौका प्रदान करता है, इसलिए यह हमेशा एक बार की सेवा नहीं है.

सही प्रोफ़ाइल चित्र चुनना
चित्र समय! यदि आपके पास कोई ब्रांड नहीं है तो आपका प्रोफ़ाइल चित्र आपका ब्रांड या कुछ पहचानने योग्य होना चाहिए जो आपके ब्रांड से संबंधित हो. याद रखें, वह आपका इंस्टाग्राम बिजनेस अकाउंट है, कोई निजी प्रोफ़ाइल नहीं. सेल्फी या ग्रुप फोटो से बचें. यदि आप अपने व्यवसाय का चेहरा हैं, तो अपनी पसंद के पेशेवर हेडशॉट का उपयोग करें या नया हेडशॉट लें.
“पर टैप करने के बाद एक चित्र जोड़ें,” आपको कुछ फोटो आयात विकल्प प्राप्त होंगे. अपने निजी खाते की जानकारी प्राप्त करने के लिए फेसबुक से आयात न करें.

अपनी प्रोफाइल को पूरा करें
अपना खाता देखने के लिए सबसे नीचे दाईं ओर प्रोफ़ाइल बटन पर टैप करें, फिर “अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें” बटन पर टैप करें. यहां आप अपना इंस्टाग्राम प्रोफाइल पूरा करें.
एक बायो भरें और डेटा दर्ज करें. यह एक ऐसी जगह है जो आपको इंस्टाग्राम पर यूआरएल का उपयोग करने की अनुमति देती है. उदाहरण के लिए, यदि आप अपने द्वारा पोस्ट की गई छवि की टिप्पणी में एक यूआरएल पोस्ट करते हैं, तो मनुष्य उस पर क्लिक करने में सक्षम हैं, इसलिए अपना समय बर्बाद न करें. आपकी प्रोफ़ाइल ही एकमात्र स्थान है जहां आपको अपना यूआरएल डालना चाहिए – आदर्श रूप से लोगों को अपनी वेबसाइट पर या जहां भी आप चाहते हैं कि वे जाएं, वहां निर्देशित करें.

अब व्यापार तत्व आता है
“क्लिक करें बिजनेस टूल्स” के लिए इंस्टाग्राम आज़माएं और अपनी प्रोफ़ाइल समाप्त करने और प्रस्तुत टूल का लाभ उठाने के लिए चरणों और निर्देशों का पालन करें.

अपने फेसबुक बिजनेस पेज पर लिंक करें
यदि आपने फेसबुक के माध्यम से साइन अप नहीं किया है, तो आपको वापस जाने और अपना खाता ठीक करने की आवश्यकता होगी. यह इस तथ्य के कारण मौलिक है कि आपको दिए गए कई इंस्टाग्राम बिजनेस अकाउंट टूल को लागू करने के लिए इसकी आवश्यकता है. ऐसा करने के लिए, शीर्ष उचित कोने में तीन चरणों में फिर से आगे बढ़ें. सेटिंग्स पर क्लिक करें, फिर बिजनेस पर. आपको फेसबुक पेज से कनेक्ट करने के लिए सेट-ऑफ देखना होगा.

पोस्टिंग शुरू
मजेदार तत्व के लिए समय! जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, लोगों का अनुसरण करना शुरू करने से पहले अपने खाते के लिए एक छवि या दो पोस्ट रखना अच्छा है. सामग्री के बिना किसी खाते का अनुपालन करने के लिए मनुष्यों के लिए प्रोत्साहन का एक अच्छा सौदा नहीं है. ऐसी कई छवियां ढूंढें जिनके बारे में आपका मानना है कि वे दर्शकों के बीच साझा करने योग्य हैं.